A Review Of सपने में पुराना मंदिर देखना

Wiki Article

सपने में पानी देखना कब माना जाता है शुभ तो कब अशुभ, जानिए

Kamakhya is stated within the Kalika Purana as An important goddess of Tantric worship, which is referred to from the text as Mahamaya, the "good goddess of illusion", who usually takes on quite a few sorts dependant upon her temper. Devotees also phone her Kameshvari ("beloved goddess of motivation"), and contemplate her a sort of Tripura Sundari, also referred to as Shodashi.

कामाख्या स्टेशन शहर का दूसरा सबसे बड़ा स्टेशन है और कामाख्या देवालय के सबसे नजदीक है। जबकि गुवाहाटी स्टेशन बड़ा रेलवे स्टेशन है। गुवाहाटी स्टेशन देश के सभी प्रमुख शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। रेलवे स्टेशन से आप सिटी सेंटर टैक्सी या स्थानीय बस से जा सकते हैं। जहां से कामाख्या देवी मंदिर आसानी से पहुंचा जा सकता है।

सपने में खाटू श्याम जी को देखना कैसा होता है 

अगर कोई आपसे पैसा मांग रहा है तो उसे बिलकुल भी ना दें। आपका पैसा फंस सकता है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को लेकर दिया बड़बोला बयान, रिकॉर्ड पर उठाए सवाल

पौराणिक कथा के अनुसार, माता सती के पिता राजा दक्ष ने एक यज्ञ किया। इस यज्ञ में देवी सती के पति भगवान शिव को नहीं बुलाया गया। यह बात सती माता को बुरी लग गई। वह अपने पति शिव जी का अपमान सह न सकीं और अग्‍निकुंड में कूदकर आत्‍मदाह कर लिया। जिसके बाद शिव जी ने सती का शव लेकर खूब तांडव किया। चारों ओर हाहाकार मच उठा, आखिर में भगवान विष्‍णु ने शिव के क्रोध को शांत करने के लिए अपने सुदर्शन चक्र से सती के शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। देवी के सभी अंग अलग-अलग जगहों पर गिरे, ये ही शक्‍ितपीठ कहलाए। कामाख्‍या मंदिर में देवी सती की योनि और गर्भ गिरे थे, इसलिए यहां देवी मां रजस्‍वला होती हैं।

जी हां, सपने में भगवान शंकर, पार्वती माता, गणेश, नंदी, कार्तिकेय आदि को सपरिवार देखना एक दुर्लभतम सपना है। 

यह सपना आपके जीवन में सुख, समृद्धि और शांति का प्रतीक है.

सपने में घर का बटवारा देखना – सपने में अपना घर टूटते देखना

इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में लाल रंग देखना का क्या मतलब होता है। अगर आप भी अँधेरे का सपना देखते हैं तो आपको इसका मतलब भी जान लेना चाहिए। आइए जानते हैं सपने में लाल रंग देखना का क्या मतलब होता है।

यह सपना बहुत get more info ही कम लोगों को आता है। इसका मतलब है खुशियां। 

सपने में केदारनाथ मंदिर के अंदर का शिवलिंग देखना एक शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का मतलब होता है कि आपके जीवन में से सभी कष्ट और समस्याएं समाप्त होने वाली हैं और आने वाले दिनों में आप अपना जीवन खुशी से बिताने वाले हैं। आपकी प्रार्थना भगवान शिव सुन रहे हैं और वे बहुत ही जल्द आपकी वह इच्छा पूरी भी कर सकते हैं।

सवाल जवाब: गोत्र जाति को कहते हैं या पारिवारिक नाम (सरनेम) को, जानिए

Report this wiki page